हर बार मोदी सरकार सहमत हो तो पड़ने के बाद कॉमेंट जरूर करें

नरेंद्र मोदी की विदेश नीति
भारत के सबसे बड़े नेता श्री नरेन्द्र मोदी और प्रधानमंत्री जिन्होंने भारत का सर केवल भारत मै ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में उचा किया है। आज भारत मै देश प्रेम की भावना चरम सीमा पर है आज एक एक भारतीय नागरिक सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पाकिस्तान को सबक सिखाना चाहता है। पिछले चार सालों में भारत की तरफ जिसने भी देखा उसको मुंह तोड़ जवाब मिला है चाहे वह पाकिस्तान हो या फिर डोकलाम मै चीन दोनों को सबक सिखाने में भारत पीछे नहीं हटा।और विपक्ष श्री नरेन्द्र मोदी से सबूत मगते है जिन्होंने भारत के लिए कुछ करना तो दूर की बात है भारत को पूरी दुनिया में बदनाम जरूर किया। क्या विपक्ष नहीं जानता जब उनकी सरकार थी भारत के जवानों के कितने सर काट कर कर पाकिस्तानी सेना के जाती थी। उस समय सरकार केवल निंदा कर करती थी एक्शन मै ना आने वाली विपक्ष सबूत माग रहा है। सोचे ही हसी आ जाती है।
श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने जो कुछ भी किया है वह अविश्वनीय है।  आज से पहले पाकिस्तान को इंटरनेशनल ली इतना मजबूत कभी भी नहीं देख वर्तत्मान सरकार ने जिस कूटनीति का सबूत दिया है वह देखते ही बनता है। मौजूदा सरकार ने ना केवल पाकिस्तान का असली चेहरा दिखया बल्कि चीन का भी असली चहेरा दुनिया के सामने दिखया है के किस प्रकार चीन आतंकवादियों को सुरक्षित रखता है।
2016 मै जब सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक कि गई वो भी इस देश मै कभी नहीं देखा। भारतीय जवानों ने सीमा पार जाकर अतांकियो को झन्नाओ का रास्ता दिखाया। भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का सभी देशों ने अपना समर्थन दिया केवल चीन को छोड़ कर। अनुमान के अनुसार सर्जिकल स्ट्राइक मै भी 200 या 250 अतंकियो को मौत के घाट उतार दिया था।
भारतीय सेना पर सभी भारतीयों को विश्वास है पर ऎसा फैसला लेना किसी भी नेता के लिए लेना आसन काम नहीं।
यह फैसला केवल एक ही वेक्ती ले सकता था वो श्री नरेंद्र मोदी जी है।

पुलवामा हमले के बाद मोदी जो ने मीडिया के सामने आकर बोल जो गलती पाकिस्तान मै पल रहे आतंकियों ने के दी है उसका हिसाब लिया जाएगा पुलवामा हमला 14 फरवरी को हुआ था। और 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट मै ऎसी तबाही मचाई जिसको देख पाकिस्तान कि रूह क़ाप गई। जिसके बाद पाकिस्तान शांति कि बाते करने लगा।
मोदी सरकार ने पाकिस्तान पर जो एक्शन लिया उसका भी सभी देशों ने भारत का समर्थन किया।

मोदी सरकार की आंतरिक नीतियां
सबका साथ सबका विकास के अन्तर्गत आने वाले काम।
(1) भारत मै लगभग 12000 शौचालय का निर्माण किया गया हैऔर ये फ़्री सेवा है।


(2) गैस चूल्हा फ़्री दिए गए  लगभग 6000

(3) गरीबों को मुफ्त में आवास दिए गए। इस योजना के अंतर्गत आने वाले सभी लोगों को मुफ्त में आवास दिए गए हैं जिससे अपने गरीबों का अपना घर का सपना पूरा हो सके।

(4) गरीब किसानो को 6 हजार रुपए प्रति माह दिए गए। इस योजना के अंतर्गत आने वाले सभी किसान भाईयो को 6000 रुपए प्रति माह पेंशन मिलती है।

(5) बिजली कनेक्शन फ्री में दिए गए जो पहले 3000 रुपए का था और इससे सभी लोगों को मुफ्त में बिजली कनेक्शन मिले और गांव गांव शहर शहर बिजली पहुंचने मै सफल रहे है।

(6) 200 रुपए प्रति किलो दाल अब 75 रुपए मै मिलती है

(7) 78 रुपए प्रति लीटर वाला पेट्रोल अब 75 रुपए मै।

(8) 1000 रुपए वाला डाटा अब केवल 149 रुपए मै।

(9) आयुष्मान योजना इस योजना के अंतर्गत आने वाले गरीब लोग जो आर्थिक रूप से मजबूत नहीं है उनको चिकित्सा और स्वास्थ्य सम्बन्धी सभी प्रकार की सहायता की जाती है इसकी घोषणा अरुण जेटली द्वारा 1 अप्रैल 2018 को की गई। इस योजना का लगभग 2000 करोड़ रुपए है।


(10)जन धन योजना इस योजना के अंतर्गत लगभग 7.5 करोड़ परिवारों के बैंक खातों खोले गए इतना है नहीं उनको 2 लाख रुपए का दुर्घटना बीम भी दिया गया।

(11) 8 नवंबर 2016 ये दिनांक कोई भी नहीं भूल सकता जब श्री नरेंद्र मोदी जी ने नोट बंधी कि घोषणा कि ये फैसला राजनीति लाभ से उपर उठकर लिया गया था और भारत मै 500 और 1000 रुपए के नोट बंध कर दिए गए थे इससे सभी कालाबाजारी करने वाले लोगों की रातों की नींद उड़ी थी इस फैसले से कालाबाजारी एकदम रुक गई थी इसका उदहारण है कश्मीर मै पत्थर बाजी एकदम रुक गई थी। और भी अनेक उदाहरण है ।

इस प्रकार के प्रधानमंत्री को विपक्ष चोर बोल रहा था है जिसने इस देश को 70 सालो से लौटा और भारत की जनता को अनपढ़ गंवार बाए रखा इतना ही नही उनको गरीब भी बनाई रखा। नरेंद्र मोदी एक गरीब घर से आए और उनका काम चाय बेचना था वह से लेकर प्रधानमंत्री तक का सफर उन्होंने पूरी ईमादारी से पूरा किया और उनको कोई भी परिवार का वेक्ति नाही करोड़ पति है ना किसी भी प्रकार का राजनीति फायदा नहीं मिला। उनके परिवार आज भी वही रहता है जहा वह पहले रहते थे।

उपर दिए गए जितने भी कारण है वह तो बस शरुआत है यदि मोदी सरकार के की उपलब्धियां गिनाने लगे तो शायद 2023 के लोकसभा चुनावों का समय आ जाएगा।

यदि आप सहमत है या सहमत नहीं हैं तो मुझे अपने कॉमेंट जरूर दे

हर बार मोदी सरकार
जय हिन्द जय भारत


Comments

Popular posts from this blog

All Cricket Highlights

Pulwama Attack Heart Breaking Pictures

Latest Movies Download